Aadhaar ATM (AePS) service: सिर्फ आधार कार्ड के माध्यम से घर बैठे पैसे निकाल सकते हो जाने कैसे??

Aadhaar ATM (AePS) service: दोस्तों यदि आपको पैसे की जरूरत है आप बैंक नहीं जा सकते है ना ही एटीएम जा सकते हो तो मैं बता रही हूं कि आधार को लेकर कैसे सर्विस लॉन्च कर दी गई है जहां पर घर बैठे आपको आपके हाथ में पैसा मिल जाएगा। जी हां और इसी चीज को इस आर्टिकल के अंदर हम लोग डिस्कस करने वाले हैं।

पैसा जो हमें कभी भी जरूरत पड़ती है जी हां तत्काल में आपको पैसा की जरूरत है और आपके बैंक जाने के लिए समय भी नहीं है फिर भी घर बैठे आप पैसा निकाल सकते हो। जी हां आज ही Indian Post payment Bank के द्वारा सोशल मीडिया में लिखा गया है कि Aadhaar ATM के माध्यम से घर बैठे आप पैसे निकल सकते हो। इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक के द्वारा यह जानकारी दिया गया है कि तत्काल में आपको पैसे की जरूरत है आपके पास बैंक जाने के लिए भी समय नहीं है फिर भी किस प्रकार से अब आप आईपीपीबी आधार एटीएम (एईपीएस) सेवा के साथ, अपने घर से आराम से पैसा निकालें। आपका डाकिया अब आपके द्वार पर पैसा निकालने में आपकी मदद करेगा। इसी चीज को पूरी डिटेल से बताया है जहां सिर्फ आधार के माध्यम से घर बैठे आप पैसे ले सकते हो और इसको और भी डिटेल से हम इस आर्टिकल के अंदर जानने की कोशिश करेंगे।

Indian Post Payment Bank

JOIN

Indian Post Payment Bank के द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक के द्वारा ट्वीट करके यह बताया है कि Aadhaar ATM (AePS) service के माध्यम से घर बैठे पैसे निकाल सकते हो। इनके द्वारा बताया गया है कि तत्काल पैसों की ज़रूरत है लेकिन बैंक जाने का समय नहीं है? काई बात नहीं! अब आप आईपीपीबी आधार एटीएम (एईपीएस) सेवा के साथ, अपने घर से आराम से पैसा निकालें। आपका डाकिया अब आपके द्वार पर पैसा निकालने में आपकी मदद करेगा। जी हां और साथ ही इनका ट्वीट भी देख सकते हो जो नीचे दिया गया है।

जहां कुछ दिन पहले ही आरबीआई के द्वारा यूपीआई को लेकर एक बड़ी घोषणा की थी जहां पर उनके द्वारा बताया गया था कि सिर्फ यूपीआई के माध्यम से आप अपने पैसे को डिपॉजिट कर सकते हो। अब यहां पर सिर्फ आधार कार्ड के माध्यम से पैसे भी निकाल सकते हो। इसे कहते है टेक्नोलॉजी का बड़ा धमाका बोल सकते हो।

यह सर्विस कैसे काम करता है

Aadhaar ATM (AePS) service के बारे में बात करें तो जो आपके घर में पैसे निकालने की सुविधा दे रही है। आधार एटीएम का इस्तेमाल करने के लिए कोई भी व्यक्ति घर बैठे पैसे निकाल सकता है उसका आधार उनके बैंक से लिंक होना चाहिए और पैसे निकालने के लिए उनका बायोमेट्रिक का प्रयोग करके कोई भी व्यक्ति आराम से या आसानी से पैसे निकाल सकता है। जहां पर ग्राहकों को सुविधा दी जाती है बिना एटीएम जाए या बिना बैंक जाए वह घर बैठे पोस्ट ऑफिस के माध्यम से पैसे निकाल सकती है या यह भी बोल सकते हो कि छोटे अमाउंट के लिए वह घर बैठे आसानी से पैसे निकाल सकते है ताकि उनकी समय की बचत हो सके।

Aadhaar ATM (AePS) service के जरिए क्या सर्विस मिलेगी

Aadhaar ATM (AePS) service के माध्यम से मिलने वाली सर्विस के बारे में हम बात करें तो आप घर बैठे छोटे अमाउंट से निकल सकते हो। और अपने बैंक अकाउंट में कितना बैलेंस है उसको आसानी से चेक कर सकते हो। इसके अलावा इसके अंदर आप मिनी स्टेटमेंट का सर्विस का आनंद ले सकते हो। दूसरे बैंकों के लिए आप फंड ट्रांसफर कर सकते हो और इसकी अच्छी बात यह है कि इस सर्विस के लिए आपको किसी प्रकार का चार्ज देने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस सर्विस को इंजॉय करने के लिए आपका बैंक अकाउंट होना जरूरी है और दूसरी बात आपका बैंक अकाउंट आपका आधार कार्ड से लिंक होना चाहिए और साथ ही आपका बायोमैट्रिक डेटा की जरूरत होती है पैसे निकालने के लिए।

ZeroPe Medical Loan App: हेल्थ के लिए मिलेगा ₹5 लाख तक का लोन

इस सर्विस को कैसे अप्लाई करें

  • यदि Aadhaar ATM (AePS) service का आनंद उठाना चाहते हो तो नीचे दिए लिंग पर क्लिक करना होगा। https://ippbonline.com/web/ippb/doorstep-banking2 ।
  • फिर आपको ऑप्शन मिलेगा इस सर्विस को चुनने के लिए जहां पर पूछे गए क्वेश्चन जैसे कि जहां पर आपका नाम क्या है, आपका आधार नंबर क्या है, एड्रेस क्या है इस जैसे क्वेश्चन को आंसर देते ही आपके घर तक यह सर्विस को पहुंचा दिया जाएगा।

Conclusion

दोस्तों यदि इस आर्टिकल के को हम शॉर्ट फॉर्म में देखे तो हमने आपको Aadhaar ATM (AePS) service के बारे में डिटेल से बताने का कोशिश किया है। साथ ही हमने यह भी देखा कि किस प्रकार से घर बैठे इस सर्विस का आनंद ले सकते हो और इस चीज को हमने बारीकी से बताने की कोशिश किया है। ताकि इस सर्विस का फायदा उठा सको। ज्यादा जानने के लिए इसके ऑफिशल वेबसाइट में जाकर देख सकते हो। यदि यह जानकारी आपको अच्छा लगा तो आप अपने दोस्तों के साथ हमारे इनफॉरमेशन को शेयर कर सकते हो ताकि लोग अधिक से अधिक इसके बारे में लोग जान सके।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top