Aadhar Card Loan: 10 मिनट में आधार कार्ड से मिल सकता है लोन, जाने कैसे??

Aadhar Card Loan: दोस्तों यदि आप लोन की तलाश में हो तो आपको पता होना चाहिए कि आपका आधार कार्ड से तुरंत ही आपको कुछ मिनट में लोन ले सकते है जी हां और इसी चीज को हम इस आर्टिकल में डिस्कस करने वाले हैं।

और तो ओर इस आर्टिकल में हम यह भी देखेंगे कि कौन से आरबीआई के द्वारा अप्रूव किए गए ऐप है जिसके माध्यम से आप लोन ले सकते हो।क्योंकि आज के डिजिटल एरा में बहुत सारा फ्रॉड भी होता है। जो आपको पाता होना चाहिए और समय पर आपको जब भी पैसे की कमी हो तो आप अपना आधार कार्ड का किस तरह से प्रयोग कर सको। यदि आप आधार कार्ड से लोन लेना चाहते हो इसके अलावा यह भी जान लो कि यदि आपकी केवाईसी से संबंधित कोई काम करते हो तो देश के बड़े बैंक और वित्त कंपनियां आसानी से बड़े अमाउंट में कुछ मिनट में लोन दे सकती है। इसके अलावा यह भी जान लो कि यह कंपनियां और बड़े बैंक लोन आपको तभी देगी जब आपका APCO क्रेडिट स्कोर अच्छा होता है।

APCO क्रेडिट स्कोर की बात करें

Aadhar Card Loan: दोस्तों यदि आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा है तो आपको आसानी से कोई भी बैंक लोन देता है जी हां क्रेडिट स्कोर यानी सिविल स्कोर कि हम बात करें तो यह तीन अंकों का एक नंबर होता है जैसे की 300 से लेकर 900 के बीच होना चाहिए और इसकी अच्छी स्कोर कि हम बात करें तो लोन लेने के लिए आपके पास 750 के ऊपर स्कोर है तो बैंक आपको आसानी से लोन दे देता है वहीं पर इसके सबसे खराब स्कोर की बात करें तो 599 से लेकर 699 के बीच है तो आपका सिविल स्कोर खराब माना जाता है खराब नहीं बल्कि बहुत खराब माना जाता है जिसके वजह से लोन लेने में आपको बहुत ज्यादा कठिनाई का सामना करना पड़ता है।

JOIN

10,000 Loan On Aadhar Card | 2024 में आसानी से सिर्फ आधार कार्ड के माध्यम से 10,000 तक लोन ले सकते हो

Aadhar Card Loan: यदि इंडिया में लोन की हम बात करें तो बहुत लोग को इस लेना बहुत गलत मानते हैं, और यही चीज आप western countries में देखोगे तो हर चीज में क्रेडिट कार्ड का इस्तमाल करते है। लेकिन इंडिया में इस्तमाल करने के लिए ना हमें बहुत सारा प्रॉब्लम एवं माइंडसेट की वजह से हम इसका फायदा नहीं उठा पाते हैं। जी हां और इसी चीज के वजह से हम लोन लेने में 10 प्रकार की हमें प्रॉब्लम का सामना करना पड़ता है। जैसे कुछ दिन पहले ही आरबीआई के द्वारा लगभग 4700 लोन एप को बैन किया गया है। ताकि लोगों के साथ फ्रॉड ना किया जा सके। इन लोन एप के वजह से अभी ऑनलाइन बहुत ज्यादा फ्रॉड होता है। जिसका हमें सामना करना पड़ता है, लेकिन इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको अच्छे appa के बारे में बताएंगे जिससे आप लोन आसानी से ले सके। साथ ही आपको किसी प्रकार का प्रॉब्लम का सामना न करना पड़े।

Aadhar Card Loan

हम आपको बता दें कि आधार कार्ड के माध्यम से आप बैंकों से और ऑनलाइन एप से लोन आसानी से ले सकते हो। आपको पता होना चाहिए कि आपका फोन नंबर आपका आधार कार्ड से लिंक होना चाहिए। लोन लेने के लिए हमें ज्यादा डॉक्यूमेंट की जरूरत नहीं पड़ती है। आधार कार्ड से लोन आप 40 लाख तक ले सकते हो कुछ मिनट में, इसके इंटरेस्ट दयाल की बात करें वह भी नॉर्मल देखने को मिलेगा। आपकी उम्र 21 साल से लेकर 65 के आसपास है तो आराम से आप लोन ले सकते हो इसके अलावा बता दे इसके लिए आपका सिबिल स्कोर 685 के ऊपर है तो लोन लेने में आपको ज्यादा प्रॉब्लम नहीं होगा। बोल सकते हो भारत सरकार के द्वारा 2009 में आधार कार्ड को लांच किया गया था ताकि हम पूरी तरह से कनेक्ट हो सके।

Details

  • Docoment: आधार कार्ड के माध्यम (Aadhar Card Loan) से लोन लेने के लिए आपका नाम, आपका पता, फोन नंबर, ईमेल आईडी के अलावा आपकी बेसिक सैलरी होनी चाहिए तभी आप लोन के लिए अप्लाई कर सकते हो। लेने के लिए आपका पैन कार्ड और केवाईसी का होना अनिवार्य है।
  • Eligibility: आप भारत के निवासी हो तो लोन के लिए अप्लाई कर सकते हो और इसके लिए आपकी उम्र 21 साल से लेकर 65 के बीच होनी चाहिए।
  • Interest Rates: यदि हम इसके इंटरेस्ट डर की बात करें तो आपके यहां पर 16 परसेंट से लेकर 24 परसेंट तक का इंटरेस्ट देना पढ़ सकता है। प्रोसेसिंग फी 2% और लोन अप्रूवल के बाद 8% देना पड़ेगा साथ ही आपको जीएसटी भी देना पड़ सकता है।
  • Loan Amount- आधार कार्ड के माध्यम (Aadhar Card Loan) से आप ₹500 से लेकर 40 लाख तक लोन ले सकते हो।

Top Best Apps For Aadhar Card Loan

Loan AppInterest RateRepayment Tenure
RupeeLend0.1% – 1% per dayRs.10,000 – Rs.1 Lakh
Buddy Loan11.99%Rs.10,000 – Rs.15 Lakh
Dhani13.99% Rs.1,000 – Rs.15 Lakh
StashFin11.99% – 59.99%Rs.1,000 – Rs.5 Lakh
SmartCoin20% Rs.1,000 – Rs.70,000
mPokketUp to 4%Rs.500 – Rs.30,000
Fibe14% Rs.5,000 – Rs.5 Lakh
CASHe2.50% Rs.1,000 – Rs.4 Lakh
PaySense1.4% – 2.3%Rs.5,000 – Rs.5 Lakh
moneyview1.33% Rs.5,000 – Rs.10 Lakh 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top