Digital FD Rates: Bajaj Finance दे रहा है बंपर ऑफर, ऑनलाइन FD करते हैं तो 8.85% का ब्याज दर

Digital FD Rates Bajaj Finance दे रहा है बंपर ऑफर, ऑनलाइन FD करते हैं तो 8.85% का ब्याज दर

Digital FD Rates: Bajaj Finance और नए साल में अपने ग्राहकों के लिए दिया बंपर ऑफर बता दे यदि आप बजाज फाइनेंस के माध्यम से ऑनलाइन फिक्स डिपाजिट करते हो तो 8.85% का ब्याज दर से इंटरेस्ट आपको दिया जाएगा। यह समय निवेशों के लिए अच्छा समय चल रहा है क्योंकि बैंक और NBFC के द्वारा फिक्स्ड डिपॉजिट पर अच्छा खासा निवेशकों को ऑफर दिया जा रहा है। इसी चीज को इस आर्टिकल के अंदर हम डिस्कस करने वाले हैं।

Digital FD Rates: दोस्तों यदि आप फिक्स डिपाजिट करने का प्लान कर रहे हो और निवेश करने के लिए सोच रहे हो तो यह आर्टिकल आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है जी हां मैं आपको बता दूं बैंक और NBFC के द्वारा फिक्स्ड डिपॉजिट पर निवेशकों को अच्छी खासी ब्याज दर दे रही है। साल के शुरुआत से ही इन्हें अच्छा खास ऑफर दिया जा रहा है यदि आप निवेश करने के लिए सोच रहे हो तो उनके बारे में आपको पता होना चाहिए। वहीं पर देखा जाए तो Bajaj Finance के द्वारा डिजिटल FD (Digital FD)को शुरू किया गया है निवेशकों के लिए और यदि आप इसके माध्यम से निवेश करते हो तो 8.85% से ब्याज दर दिया जाएगा।

Bajaj Finance के Digital FD Rates की बात करे तो

Bajaj Finance अपने ग्राहकों के लिए Digital FD को शुरू किया है जहां पर बताया जा रहा है कि यदि निवेशक इसमें 42 मंथ के fixed deposit करते हैं तो उनको 8.85% का ब्याज दर का इंटरेस्ट दिया जाएगा। इस समय में आपको अच्छी खासी मोटी रकम रिटर्न दे रहा है बजाज फाइनेंस एक प्रकार से आपको कमाने का मौका दे रहा है। Digital FD की बात कर तो बजाज फाइनेंस के द्वारा 2 जनवरी 2024 को इसकी शुरुआत की गई है। लोग इसे बोल रहे हैं कि यह निवेशकों को एक नया तरीका दे रहा है कि ताकि डिजिटल कनेक्ट हो सके बदले में उनका लाभ दे रहा है। यदि निवेशक इसमें 42 मंथ के fixed deposit करते हैं तो उनको 8.85% का ब्याज दर का इंटरेस्ट दिया जाएगा।

JOIN

READ MORE: SBI Home Loan: 31 जनवरी तक एसबीआई बैंक में होम लोन के लिए अप्लाई कर सकते हो

Digital FD Rates: सीनियर सिटीजन की बात करें

Digital FD Rates: बजाज फाइनेंस सीनियर सिटीजन को 0.5% एक्स्ट्रा ब्याज दर दे रहा है जी हां यदि सीनियर सिटीजन 42 मंथ के लिए इसमें फिक्स डिपाजिट करते हैं तो 8.85% का उनको ब्याज दर का इंटरेस्ट दिया जाएगा। इसके अलावा मैं बता दूं कि जिनकी उम्र 60 साल तक नहीं हुआ है उनको 8.6% का ही ब्याज दर दिया जाएगा यदि वह ऑनलाइन FD करते हैं। ये पता होना चाहिए आप नई FD करते हैं या फिर रिन्यू करते है।

Digital FD Rates : ज्यादा जानने के लिए आप इसके ऑफिशल वेबसाइट में जाकर इनफॉरमेशन ले सकते हो इसके अलावा यदि हम बजाज फाइनेंस के कैलकुलेटर के हिसाब से देखें तो निवेदक ₹100000 42 मंथ के लिए निवेश करते हो Digital FD के माध्यम से तो और जिनकी आगे 60 साल नहीं हुआ है तो 8.6% के ब्याज रेट के हिसाब से उनको कितना रिटर्न मिलेगा तो मैं आपको बता दूं कि ₹1,30,100 मिलता है। यानि कि आपको 30,100 8 इनटेरेस्ट मिलता है।

digital fixed deposit यह 1st टाइम नहीं है कि बजाज फाइनेंस के द्वारा लांच किया गया है बल्कि बहुत सारे ऐसे बैंक है कि वह लोगों को लुभाने के लिए ऑनलाइन फिक्स्ड डिपॉजिट करने का सुविधा दे रहे हैं जी हां यदि हम एसबीआई बैंक की बात करें जो digital fixed deposit पर अपने ग्राहकों के लिए 7 परसेंट का इंटरेस्ट दे रहा है। वहीं पर देखें तो axis Bank अपने ग्राहकों को digital fixed deposit पर 7.1% का ब्याज दर से इंटरेस्ट दे रहा है। यहीं पर बजाज फाइनेंस से तुलना करोगे तो बजाज फाइनेंस बहुत ज्यादा दे रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top