FASTag Update News: FASTag से कट गए पैसे, तो 30 दिन के अंदर वापस हो सकता है जानें कैसे??

FASTag Update News: FASTag से कट गए पैसे, तो 30 दिन के अंदर वापस हो सकता है जानें कैसे??

FASTag Update News: FASTag की बात करें तो यह एक इस तरह से टेक्नोलॉजी है जिसका प्रयोग टोल पेमेंट के लिए करते है। बिना रुकावट के हम इसके माध्यम से पेमेंट करते हैं और हम अपने सफ़र को और भी अच्छा बनाते हैं ताकि हमारा समय बस सके। इसको लेकर कुछ दिनों से हमें प्रॉब्लम देखने को मिल रहा है कि लोगों को बहुत ज्यादा परेशानी हो रहा है कि उनके अकाउंट से पैसे कट जा रहे हैं जी हां और इसी चीज को हम इस आर्टिकल के अंदर बात करने वाले है।

READ MORE: SBI Bank की ये प्लान आपको life time के लिए पेंशन देगा

FASTag Update News: FASTag में होने वाले रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन (RFID) का प्रयोग किया जाता है जिसके माध्यम से आप आसानी से टोल टैक्स की पेमेंट कर सकते हों। लेकिन कुछ दिनों से देखा जा रहा है कि बहुत सारे लोगों को जी हां टोल टैक्स के पेमेंट करने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। रियल life के उदाहरण को देखें तो मध्य प्रदेश में एक घटना हुई है जिसको मैं बताना चाह रही हूं कि दयानंद पचौरी ने बताया कि उनकी गाड़ी 175 किलोमीटर दूर था। जिसके वजह से उनकी अकाउंट से पैसे कट गया और इसकी शिकायत उनके द्वारा सड़क परिवहन के साथ राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से किया कि हम मेरा पैसा वापस आना चाहिए।

FASTag Update News: FASTag को शिकायत कहां करें

JOIN

FASTag Update News: दोस्तो बहुत लोगों को ना शिकायत रहती है कि FASTag से उनके अकाउंट में जो बैलेंस कट जाते हैं उसको लेकर हम शिकायत कहां करें। जी हां और इसी समस्या का समाधान करने के लिए हम इसके अंदर बात करने वाले हैं कि कैसे यदि आपके अकाउंट से बैलेंस कट जाता है तो आप शिकायत कहां करोगे। आप दो तरीके से अपनी शिकायत करा सकते हैं पहले आप NHAI (भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण) के माध्यम से गायक कर सकते हो और दूसरे तरीके की बात करें तो हम बताते कि आप चाहो तो Toll-free helpline नंबर-1033 पर जाकर अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हो। इसके अलावा मैं बता दूं कि इसके ऑफिशल वेबसाइट के अनुसार बताया जा रहा है कि आपकी शिकायत करने के बाद 20 से लेकर 30 दिनों तक आपका जो पैसा कट गया है वह रिटर्न हो जाएगा।

FASTag Update News: 30 दिनो के अंदर पैसा वापस आ जाएगा

FASTag Update News: अभी हमने बताया कि आपको दो तरीके से अपनी शिकायत करा सकते हैं पहले आप NHAI (भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण) के माध्यम से गायक कर सकते हो और दूसरे तरीके की बात करें तो हम बताते कि आप चाहो तो Toll-free helpline नंबर-1033 पर जाकर अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हो। साथ ही अपने ऑफिसियल वेबसाइट में अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हो। और तो ओर अपनी fastag-helpline-number 1800- 120-4210 पर कॉल कर के या तो नंबर में मैसेज के माध्यम से लिंक और जानकारी आपको देना होगा और 30 दिन के अंदर आपको आपका पैसा आपके अकाउंट में आ जाता है। FASTag की बात करें तो यह एक इस तरह से टेक्नोलॉजी है जिसका प्रयोग टोल पेमेंट के लिए करते है। बिना रुकावट के हम इसके माध्यम से पेमेंट करते हैं और हम अपने सफ़र को और भी अच्छा बनाते हैं ताकि हमारा समय बस सके।

नोट: आप FASTag को कहाँ से खरीद सकते हो
FASTag की एक ऐसी टेक्नोलॉजी है जिसके माध्यम से आपकी लाइफ थोड़ी इजी बन गई है। इसके अलावा आप किसी भी बैंक से आप इसे खरीद सकते हो या फिर हाईवे के पॉइंट ऑफ सेल से खरीद सकते हो। आपका बैंक अकाउंट किसी भी बैंक अकाउंट का जैसे कि एसबीआई का हो, बैंक आफ इंडिया का हो, या पंजाब नेशनल बैंक का हो या other बैंक क्यों ना हो किसी के माध्यम से आप आसानी से खरीद सकते हो।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top