Green Rupee Term Deposit: एसबीआई बैंक ने ग्राहकों के लिए स्पेशल FD को लांच किया, कैसे उठाई लाभ

Green Rupee Term Deposit

Green Rupee Term Deposit: एसबीआई बैंक के द्वारा 12 जनवरी को अपनी ग्राहकों के लिए एक स्पेशल FD यानी कि Green Rupee Term Deposit को लांच किया है जो देश के विकास में कंट्रीब्यूट करने वाली है जी हां और इसी चीज को इस आर्टिकल में हम डिस्कस करने वाले हैं।

बता दे कि देश के विकास में आप कंट्रीब्यूट करना चाहते हैं तो एसबीआई के Green Rupee Term Deposit में निवेश करके आपको रिटर्न के साथ आप अपने देश के लिए भी विकास में अपना योगदान दे सकते हैं। इसके अलावा मैं बता दूं कि आपको SGRTD में यानी Green Rupee Term Deposit में ब्याज दर आम लोगों के कार्ड दर से उसमें से 10 bps कम होगा। वैसे
आपको पता है कि भारत का सपना है कि 2070 तक नेट कार्बन ज़ीरो बन सकें। या यह भी बोल सकते हो कि आप देश के green finance ecosystem में बढ़ावा दे सकते हो।

Green Rupee Term Deposit की बात करे

JOIN

Green Rupee Term Deposit की बात करे तो एसबीआई बैंक के द्वारा 12 जनवरी को अपनी ग्राहकों के लिए एक स्पेशल FD यानी कि Green Rupee Term Deposit को लांच किया है जो देश के विकास में कंट्रीब्यूट करने वाली है। आपको SGRTD में यानी Green Rupee Term Deposit में ब्याज दर आम लोगों के कार्ड दर से उसमें से 10 bps कम होगा।
इसका एक ही मुख्य उद्देश्य है कि कैसे देश के green finance ecosystem को बढ़ावा दे सके और तो और 2070 तक नेट कार्बन ज़ीरो के टारगेट को भारत अचीव कर सके। एसबीआई बैंक की जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि देश के विकास के साथ हरित गतिविधियों आगे बढ़ाने के लिए एसबीआई के द्वारा 12 जनवरी को स्कूल लॉन्च किया गया है।

इसकी हम बात करें यानी Green Rupee Term Deposit की तो एक फिक्स्ड टर्म डिपॉजिट है। जहां पर आप और हम जैसे व्यक्ति भारत के ग्रीन प्रोजेक्ट पर हम निवेश कर सकते हैं। इसके अलावा यह भी जान लो Green Rupee Term Deposit में ब्याज दर आम लोगों के कार्ड दर से उसमें से 10 bps कम होगा। एक लंबे समय तक के लिए आप डिपॉजिट कर सकते हो और इनडायरेक्ट देश को विकास की ओर अपना बड़ा कंट्रीब्यूशन दे सकते हो। इस स्कीम बोल सकते हो जो स्पेशली हमारे एनवायरनमेंट के लिए ही के द्वारा लांच किया गया है यहां पर चाहे
आप Residents या Non-Individuals के साथ NRI Customer सभी इसमें निवेश कर सकते हैं एक लंबे समय के लिए।

FD Rates 2024: इन बैंकों के द्वारा सीनियर सिटीजन को 26000 तक का इंटरेस्ट दे रहा है

Eligibility:

इसकी अच्छी बात यह है कि चाहे आप Residents या Non-Individuals के साथ NRI Customer आदि हो, आप सभी इसमें आसानी से निवेश कर सकते हो लंबे समय के लिए।
जहां पर आप और हम जैसे व्यक्ति भारत के ग्रीन प्रोजेक्ट पर हम निवेश कर सकते हैं। इसके अलावा यह भी जान लो Green Rupee Term Deposit में ब्याज दर आम लोगों के कार्ड दर से उसमें से 10 bps कम होगा।

Duration:

यहां पर तीन प्रकार से इन्वेस्ट कर सकते हो 1111 दिनो के लिए, 1777 के लिए, और 2222 दिनो के लिए। Green Rupee Term Deposit में ब्याज दर आम लोगों के कार्ड दर से उसमें से 10 bps कम होगा।

Investment:

चाहे तो अपने नजदीकी ब्रांच में जाकर या डिजिटल माध्यम से
YONO ऐप और Internet Banking Services (INB) के द्वारा कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top