Top Banks Home Loan Interest Rates: ये टॉप 5 बैंक जो होम लोन इंटरेस्ट दर को बदला है

Top Banks Home Loan Interest Rates: ये टॉप 5 बैंक जो होम लोन इंटरेस्ट दर को बदला है

दोस्तों आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको Top Banks Home Loan Interest Rates के बारे में बताने वाले हैं साथी यह टॉप बैंक अपने होम लोन दर में क्या बदलाव किए गए इस चीज के बारे में हम बात करने वाले हैं।

वैसे देखा जाए तो अधिकतर बैंक का इंटरेस्ट दर 9 से लेकर 11% के आसपास हमें देखने को मिलता है। यदि आप होम लोन लेने वाले हो या ले रखा है इन बैंकों से तो यह आर्टिकल आपके लिए जानना बहुत ज्यादा लाभदायक होने वाला है। क्योंकि क्या बदलाव किए गए हैं यदि आपने लोन लिया है तो कितना इंटरेस्ट दर है यह सब के बारे में इस आर्टिकल के हम अंदर डिस्कस करेंगे। दोस्तों यदि आप घर के लोन के लिए सोच रहे हो या बेटर इंटरेस्ट दर ढूंढ रहे हो तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है। इस आर्टिकल के अंदर हम बात करने वाले जो टॉप 5 बैंक है उनके द्वारा अपने होम लोन के दर में चेंज किए गए हैं। HDFC Bank, ICICI Bank, Kotak Mahindra Bank, Bank of Baroda और Punjab National Bank ये 5 best बैंक के द्वारा होम लोन के इंटरेस्ट दर में बदलाव किए गए जी हां यदि होम लोन के बारे में आप सोच रहे हो तो यह बैंक आपके लिए बहुत ज्यादा अच्छा रहने वाला क्योंकि इसका ब्याज दर कम देखने को मिलेगा। इसके अलावा बता दे कि यह बैंकों के द्वारा अपने लोन दर में बदलाव किए गए हैं।

PMEGP Loan Aadhar Card के माध्यम से 10 लाख तक लोन, 25 से 35% तक लोन पर सब्सिडी

JOIN

Table of Contents

Top 5 Banks Home Loan Interest rates offered

ये टॉप 5 बैंक आपको होम लोन कम इंटरेस्ट में दे रही है, वहीं पर उनके द्वारा होम लोन को लेकर कुछ बदलाव किए गए हैं। चलिए जानते हैं एक-एक करके….

HDFC Bank Home Loan Interest rates

HDFC Bank Home Loan Interest rates की बात करें तो एचडीएफसी बैंक आपको होम लोन बहुत अच्छे इंटरेस्ट के साथ देती है और उनके द्वारा होम लोन को लेकर बदलाव किए गए बता दे कि यहां पर Special Home Loan Interest rates 8.55% to 9.10% दे रहा है वह भी salaried और self-employed को साथ ही standard home loan rates के लिए 8.9% to 9.60% तक दे रहा है। इसके अलावा यह भी बता दे कि 30 सालों के लिए 10 करोड़ तक का लोन ले सकते हो। इसके अलावा यह भी जान लो कि आपका लोन लोन के अमाउंट पर निर्भर करता है कि आपका कितना इंटरेस्ट होगा।

Age21-65 years
Loan Amount10 करोड़ तक
Interest rates8.55% to 9.60%
Tenure30 साल
Processing Fees 0.5% to 2%

ICICI Bank Home Loan Interest rates

ICICI Bank के द्वारा अपने Home Loan Interest rates में बदलाव किए गए हैं। इस बैंक से होम लोन लेने के लिए सोच रहे हो तो आपका क्रेडिट कार्ड स्कोर पर भी निर्भर करता है क्योंकि यदि आपका क्रेडिट कार्ड स्कोर अच्छा रहा तो इसके इंटरेस्ट दर आपको कम देने पड़ेंगे यदि खराब रहा तो आपका इंटरेस्ट दर ज्यादा देना पड़ेगा। इसके Home Loan Interest rates 9% से शुरू कर दिया गया है। और आपका अमाउंट पर निर्भर करता है। यदि आपका क्रेडिट कार्ड स्कोर 800 है तो आपका इंटरेस्ट दर 9% देना होगा। वहीं पर यदि आपका क्रेडिट स्कोर 750 से लेकर 800 के बीच है तो आपका इंटरेस्ट दर 9.1% देना होगा, जो खुद के लिए काम करते हैं उनके लिए, इसके अतिरिक्त यह भी जान लो जो सैलरी के बेस पर काम करते हैं उनको 9% से इंटरेस्ट दर देना होगा। यह स्पेशल 29 फरवरी 2024 तक ही रहेगा।

Age 21-60 years
Loan Amount 75 लाख तक
Interest rates 9.1% से शुरू
Tenure30 साल
Processing Fees0.5% to 2%

Bank of Baroda Home Loan Interest rates

Bank of Baroda Home Loan Interest rates के बात कर तो इसमें बदलाव किए गए हैं यहां पर 8.40% से लेकर 10.60% तक देना पढ़ सकता है और साथ ही आपका अमाउंट पर निर्भर करता है। यहां पर 30 सालों के लिए 10 करोड़ तक लोन ले सकते हो। साथ ही इसके प्रोसेसिंग फ की बात करें तो 2 परसेंट तक देना पड़ सकता है। ज्यादा जानने के लिए इसके वेबसाइट पर विकसित कर सकते हो।

Age 21-60 years
Loan Amount10 करोड़ तक
Interest rates 8.40% से लेकर 10.60%
Tenure30 साल
Processing Fees2%

Kotak Mahindra Bank Home Loan Interest rates:

Kotak Mahindra Bank Home Loan Interest rates की बात करें तो हम आपको बता दें यहां पर आपको सबसे अट्रैक्टिव इंटरेस्ट रेट देखने को मिलेगा। यहां पर 8.75% से शुरू होता है वहीं पर सभी के लिए देखा जाए तो 8.80% से Interest rates शुरू होता है। 20 सालों के लिए 75 लाख ले सकते हो। इसके अलावा मैं बता दूं कि आपके क्रेडिट स्कोर और लोन के अमाउंट पर निर्भर करता है कि आपका इंटरेस्ट दर कितना होगा।

Age21-60 years
Loan Amount75 लाख तक
Interest rates8.75% से शुरू
Tenure20 साल
Processing Fees2%

Punjab National Bank Home Loan Interest rates

Punjab National Bank Home Loan Interest rates की बात करें तो यह पर आपको यहां पर क्रेडिट स्कोर या सिबिल स्कोर पर निर्भर करता है साथ ही आपका अमाउंट पर भी निर्भर करता है क्या इंटरेस्ट दर कितना होगा। 9.40% से लेकर 11.10% तक आपको देखने को मिलेगा। इनके माध्यम से 30 सालों के लिए 75 लाख तक का होम लोन आप निकल सकते हो।

Age21-60 years
Loan Amount 75 लाख तक
Interest rates9.40% से लेकर 11.10% तक
Tenure 30 साल
Processing Fees2%

Disclaimer

दोस्तों यदि हम इस आर्टिकल की बात करें तो हम इसके अंदर Top Banks Home Loan Interest Rates के बारे में बताया है और इसके अलावा हमने यह भी देखा की टॉप 5 बेस्ट बैंक जो अपने होम लोन के इंटरेस्ट दर में क्या बदलाव किया है। इस चीज को जानने का कोशिश किया है और यह आर्टिकल बस आपको सही इनफार्मेशन देने के लिए बनाया गया है। यदि इससे संबंधित किसी भी प्रकार की दिक्कत है तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते हो। इसके अलावा यह भी जान लो कि यदि आप किसी भी बैंक में लोन लेने के लिए अप्लाई करते हो जब तक उसके बारे में प्रॉपर जानकारी ना हो तो हमें अप्लाई नहीं करना चाहिए यदि यह इनफॉरमेशन अच्छा लगा तो आप अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हो।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top