Mobile Recharge Price: मोबाइल रिचार्ज करते हो जान लो, Google Pay दे रहा बेस्ट service PhonePe और Paytm से

GO (1)

Mobile Recharge Price: यदि आप फोन ऑनलाइन रिचार्ज करते हो तो आपको पता ही है कि जब भी आप रिचार्ज करते हो यानी कि मन लो 149 का प्लान jio का अब जब रिचार्ज करते हो। तो आपको सर्विस चार्ज ₹2 देना पड़ता है जी हां और इसी चीज को हम देखते हुए एवं आपको थोड़ी सी राहत वाली बात बताने वाले की आप Google Pay से जब रिचार्ज करते हो तो इस Paytm के तुलना या फ़िर PhonePe के तुलना में उसे गूगल पे आपको अच्छी सर्विस मिलती है। साथ ही जब आप 149 का रिचार्ज करते हो तो ₹2 से कम का आपको सर्विस चार्ज देना होगा। जो बहुत अच्छा है जी हां इसी चीज को हम इस आर्टिकल के माध्यम से बातचीत करने वाले ताकि आप बेहतर सुविधा का लाभ उठा सको।

Mobile Recharge Price: Google pay लगातार अपनी सर्विस को बैटरी बनते ही जा रहा है और इसके अलावा मोबाइल यूजर्स तो अच्छा खासा झटका भी दे रही है। यदि आप ऑनलाइन फोन रिचार्ज (Mobile Recharge Price) करते हो तो यह जानना आपके लिए बहुत जरूरी है। क्योंकि गूगल पे पर अलग-अलग कंपनियों को अच्छा खासा झटका दे रही है। जहां पर वह अपना सर्विस चार्ज कम करके लोगों को अच्छी खासी सुविधा दे रही है। जी हां यदि आप गूगल पे से अपने फोन को रिचार्ज करते हो तो आपको ₹100 से लेकर ₹200 के बीच तो आपको ₹1 सर्विस चार्ज देना पड़ेगा यह इसकी तुलना अब दूसरे बड़ी-बड़ी अप पेटीएम हो या फोन पर हो गया उसे करते हो तो काफी अच्छा सुविधा दे रही है। वहीं पर देखे तो 201 से 300 रुपये मोबाइल रिचार्ज (Mobile Recharge Price) पर आपके करीब ₹2 का टैक्स देना पड़ता है।

READ MORE: SBI Amrit Kalash FD Scheme: Bank आपको 400 दिनों की FD पर 7.50% का ब्याज दर

Mobile Recharge Price: गूगल पे आपको क्या ऑफर कर रहा है

JOIN

Mobile Recharge Price: गूगल पे अपनी service चार्ज को कम किया है जो कि PhonePe और Paytm के तुलना में जो कि बहुत बड़ा झटका उनके लिए या ये भी बोल सकते हो की कंपटीशन बढ़ा रहा है। ऑनलाइन पेमेंट इंडस्ट्री में PhonePe का बहुत बड़ा दबदबा है। कहीं ना कहीं गूगल पे को रिलायंस हो रहा है कि वह मार्केट को थोड़ा लूज कर रहा है और इसी वजह से गूगल पर अपने सर्विस चार्ज को कम कर दिया है। जी हां इनकी सर्विस चार्ज की हम बात करें तो बता दे कि यदि आप google pay से 100₹ से लेकर 200₹ तक फोन को रिचार्ज करते हो तो ₹1 का चार्ज आपको देना पड़ता है। वही पर 200₹ से लेकर 300₹ का रिचार्ज करते हो तो ₹2 का चार्ज आपको देना पड़ता है।

Mobile Recharge Price: साथ ही 300₹ के ऊपर आप रिचार्ज करते हो तो ₹3 तक का आपको सर्विस चार्ज देना पड़ता है। और यह सब रिचार्ज को आप PhonePe और Paytm के माध्यम से करते हो तो इसके तुलना में आपको थोड़ा ज्यादा चार्ज देना पड़ता है। इसके अलावा मैं आपको बता दूं कि उनके बेनिफिट की बात करें यदि भारत में ₹200 का रिचार्ज लगभग 1करोड लोग अपने फोन को रिचार्ज करते हैं ना तो भी गूगल पे अच्छी खासी सर्विस चार्ज से कमाई करती है या मोटी कमाई होती है। इसकी सर्विस चार्ज की कमाई की बात करें तो लगभग 2 करोड़ तक कमा सकता है, तो भी यह कम नहीं है। इससे आप समझ सकते हो कि इंटरनेट की दुनिया में कुछ भी संभव है। बस आपको मार्केट कैप्चर करना आना चाहिए और कहीं ना कहीं गूगल पे अपनी सर्विस चार्ज को कम कर के लोगों को अट्रैक्ट करने की काम कर रहा है। ताकि लोग अपने प्लेटफार्म का use करा सके। और इसी तरह से मोटी कमाई कम सके।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top