PM Kisan Samman Nidhi Yojana को लेकर आई बड़ी अपडेट, जाने नए साल की किस महीने में पैसे आयेंगे

PM Kisan Samman Nidhi Yojana

PM Kisan Samman Nidhi Yojana लेकर बड़ी अपडेट आ चुकी है, बताया जा रहा कि नए साल की शुरुआत में ही पीएम किसान योजना के माध्यम से किसानों को लाभ मिलने वाला है।

मीडिया के खबरों के अनुसार यह भी चर्चा किया जा रहा है कि 2024 लोकसभा इलेक्शन से पहले किस को पैसे मिल सकते हैं।
वैसे आपको पता ही है कि अगले साल यानी 2024 के अप्रैल-मई में लोकसभा इलेक्शन होने वाले हैं। चुनाव के समय किसानों को सरकार से बहुत उम्मीद रहती है तो कहीं ना कहीं चुनाव से पहले मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि PM Kisan Samman Nidhi Yojana के माध्यम से जो पैसे मिलते थे वह मिल सकते हैं। इसी चीज को हम इस आर्टिकल के अंदर बताने वाले हैं।

साथ ही कुछ खबरों की हम बात करें तो यानी PM Kisan Samman Nidhi Yojana को लेकर तक ये भी ख़बर आ रही है कि किसानों की किस्त में उछाल देखने को मिल सकता है। जी हां PM Kisan 16th Installment किया जा सकता हैं। कि लोकसभा इलेक्शन से पहले सरकार के द्वारा किसानों के लिए पीएम किसान इंस्टॉलमेंट को बढ़ा सकती है। वैसे PM Kisan 15th Installment की बात करें तो अब 2.18 लाख करोड़ किसानों के अकाउंट में ट्रांसफर किया गया है वह भी लगभग 11करोड़ किसानों के अकाउंट में ट्रांसफर किया गया है। PM Kisan Yojana की बात करें तो 1 दिसंबर 2018 में इसको शुरू किया गया था लगभग 5 साल हो चुका है इसको शुरू किया हुआ।

JOIN

READ MORE: 10 करोड़ PM Jan Dhan Yojana अकाउंट में 12,000 रुपये जमा, जाने कैसे आपको मिलेगा लाभ

READ MORE: Google se paise kaise kamaye: इन 7 तरीके से हर दिन 2000rs के आसपास कमाओ

PM Kisan Samman Nidhi Yojana : PM Kisan 16th Installment की बात करे

PM Kisan Samman Nidhi Yojana को लेकर तक ये भी ख़बर आ रही है कि किसानों की किस्त में उछाल देखने को मिल सकता है। जी हां PM Kisan 16th Installment किया जा सकता हैं। मीडिया रिपोर्ट में यह भी चर्चा किया जा रहा है जो पीएम किसान योजना से ₹6000 मिलते थे उसको बढ़कर 9000 तक दे सकती है इसके अलावा मैं बता दूं कि मीडिया रिपोर्ट में यह भी बताया जा रहा है कि 2024 लोकसभा इलेक्शन से पहले की PM Kisan 16th Installment मिल सकता है।

PM Kisan Samman Nidhi Yojana : 15 नवंबर को ही सरकार के द्वारा पीएम किसान की 2nd किस्त यानी अगस्त से नवंबर तक किस्त किसानों को दिया था। किसानों को फाइनेंशियल ईयर 2023-24 का अभी तक दो किस्तें मिल चुकी है वही पर किसानों को तीसरी किस्त की पारी है की तीन महीना के अंदर मिलने वाला है और लगभग दिसंबर भी खत्म हो चुका है। PM Kisan 15th Installment की बात करें तो अब 2.18 लाख करोड़ किसानों के अकाउंट में ट्रांसफर किया गया है वह भी लगभग 11करोड़ किसानों के अकाउंट में ट्रांसफर किया गया है। अब PM Kisan 16th Installment को लेकर बताया जा रहा है कि 2024 के शुरू में ही यानी मार्च में सेंट्रल गवर्नमेंट के द्वारा किसानों को PM Kisan योजना के तहत पैसा दिया जाएगा ऐसा मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है। वही पर देखे तो जो पीएम किसान योजना से ₹6000 मिलते थे उसको बढ़कर 9000 तक दे सकती है। मीडिया रिपोर्ट में यह भी चर्चा किया जा रहा है जो पीएम किसान योजना से ₹6000 मिलते थे उसको बढ़कर 9000 तक दे सकती है इसके अलावा मैं बता दूं कि मीडिया रिपोर्ट में यह भी बताया जा रहा है कि 2024 लोकसभा इलेक्शन से पहले की PM Kisan 16th Installment मिल सकता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top