SBI Amrit Kalash FD Scheme: Bank आपको 400 दिनों की FD पर 7.50% का ब्याज दर

PNB FD Interest Rates

SBI Amrit Kalash FD Scheme: जहां साल खत्म होने वाला है, वहीं पर भारतीय स्टेट बैंक इंडिया के द्वारा बंपर ऑफर लाया गया है। जी हां इनके स्पेशल स्कीम लाई गई जिसके माध्यम से निवेश करने पर आपको Fixed Deposit पर 7.5% दर से ब्याज दर दिया जाएगा। जी हां और इसी चीज को हम इस आर्टिकल के अंदर बात करने वाले हैं। ताकि आप इस स्कीम का फायदा उठा सको।

एसबीआई बैंक के द्वारा बताया जा रहा है कि उनकी जो स्पेशल स्कीम है यानी कि SBI Amrit Kalash FD Scheme में निवेशकों को निवेश करने के लिए मात्र उनके पास 9 दिन ही बचा है। लेकिन इसी चीज को लेकर एसबीआई ने बढ़कर जो 31 दिसंबर 2023 जो last date किया है। वही बैंक के द्वारा बताया जा रहा है कि इसको आगे बढ़ने का प्लान अभी तक नहीं किया गया है। SBI Amrit Kalash FD Scheme बात करें तो निवेशकों को 400 दिनों के fixed deposit पर 7.5% का इंटरेस्ट रेट दिया जाएगा।

इसके वजह से यह स्कीम बहुत ज्यादा अट्रैक्ट कर रहा है या यह भी बोल सकते हो कि कम समय में आपको अच्छी खासी रिटर्न देने का आपको वादा कर रहा है। SBI बैंक की बात करें जो भारत की पब्लिक सेक्टर बैंक है जो सबसे बड़ा बैंक बोल सकते हो। यह अपने ग्राहकों को अच्छी खासी स्कीम देती है ताकि लोग डिपॉजिट करके अच्छा खासा रिटर्न उन्हें मिलता रहता है। और लोग भी एसबीआई बैंक पर बहुत ज्यादा भरोसा करते हैं क्योंकि सबसे बड़ा पब्लिक सेक्टर बैंक है और कहीं ना कहीं लोगों का विश्वास बना रहता है।

JOIN

READ MORE: Earn Money: Google आपको दे रहा है धुआंधार ऑफर, 50,000 तक कमाने का मौका

SBI Amrit Kalash FD Scheme की बात करें तो

एसबीआई बैंक की स्पेशल स्कीम है यानी कि SBI Amrit Kalash FD Scheme के माध्यम से निवेशकों को निवेश करके कम समय में ही उन्हें अच्छा खासा फिक्स्ड डिपॉजिट पर रिटर्न मिलता है। बता दें कि SBI Amrit Kalash FD Scheme एक ऐसी स्कीम है, जिसके माध्यम से आम नागरिकों को 7.1% का उनके फिक्स डिपॉजिट पर ब्याज दर मिलता है। साथ ही सीनियर सिटीजन है उनके फिक्स डिपॉजिट पर 7.6% का ब्याज दर देता है। साथ ही बता दें कि निवेशकों को इसका लाभ उठाने के लिए 31 दिसंबर 2023 तक ही आपके पास टाइम बचा है यानी की आज 24 दिसंबर है तो इसी दिन से आप अकाउंट करो तो 8 दिन ही बचा है।

आप इस स्कीम की या इस योजना का फायदा उठाना चाहते हो तो आप ऑनलाइन के माध्यम से भी फायदा उठा सकते हो और इसके जो ऑफिशल वेबसाइट है मतलब एसबीआई का वहां जाकर आप इस योजना के लिए फॉर्म भर सकते हो। इसके अलावा आप चाहो तो अपने ब्रांच में भी जाकर इसको अप्लाई कर सकते हो। यह भी पता होना चाहिए की 25 दिसंबर को क्रिसमस डे का छुट्टी होगा। और इसको हटाने के बाद आपके पास मात्र 5 दिन बचा है।

दोस्तों यदि आप इस योजना का फायदा उठाना चाहते हो तो 5 दिनों के अंदर उठा लो और आपके फिक्स डिपॉजिट पर अच्छा खासा आपको इंटरेस्ट दिया जाएगा। SBI Amrit Kalash FD Scheme माध्यम से आप लोन भी ले सकते हो। इसके अलावा मैं आपको बता दूं कि यदि मन को की 400 दिनों के पहले फिक्स डिपाजिट किसी भी माध्यम से या किसी भी कुछ रीजन के वजह से आपको तोड़ना पड़े, तो 0.1% से लेकर 1% तक कम आपको इंटरेस्ट मिलेगा। वैसे एसबीआई बैंक के अनुसार बताया जा रहा है कि यदि आप इस योजना के माध्यम से आप चाहो तो मासिक, तिमाही और छमाही के समय में भी अपना ब्याज दर ले सकते हो।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top