SBI Bank की ये प्लान आपको life time के लिए पेंशन देगा

SBI Bank के एक ऐसे प्लान की हम बात कर रहे हैं जहां पर आपको जोखिम न के बराबर देखने को मिलेगा। लेकिन आपको मंथली निवेश करने के साथ जिंदगी भर के लिए आपको पेंशन भी मिलेगा। जी हां हम इस प्लान के बारे में हम बात करने वाले इस आर्टिकल के अंदर…

SBI Bankकी बात करें तो भारत कि सबसे बड़ी बैंक पब्लिक सेक्टर बैंक है, जी हां और साथ ही लोग इस पर बहुत ज्यादा भरोसा करते हैं। इसलिए भी हम इसको देखते हुए इसके एक ऐसे प्लान की बात करेंगे। जहां पर आप मंथली निवेश करने के बाद जिंदगी भर के लिए आपको पेंशन मिलेगा। अक्सर लोगों का यह दिक्कत होता है की current situation में तो हम अर्निंग कर रहे हैं लेकिन हमारा रिटायरमेंट के बाद क्या होगा। जी हां जिस तरह से माहौल चेंज हो रहा है लोगों को यह बात बहुत ज्यादा सता रहा है कि हमारे रिटायरमेंट के बाद हमारा क्या होगा। क्योंकि हम प्राइवेट ही जॉब करते हैं।

जहां पर सैलरी तो मिलती है ठीक-ठाक लेकिन रिटायरमेंट को लेकर हमें सोचना पड़ता है। इसी समस्या को दूर करने के लिए इस आर्टिकल के माध्यम में हम बताने वाले की कैसे आप मंथली इन्वेस्ट करके एसबीआई के यह प्लान के माध्यम से रिटायरमेंट के बाद पेंशन पा सकते हो। यदि आप भविष्य को लेकर पेंशन का प्लान बना रहे हो, तो आप सही प्लेटफॉर्म में आए हो। जहां पर हम इन एसबीआई बैंक के एक ऐसे प्लान की बात करेंगे जहां पर आप इन्वेस्ट मंथली निवेश करके आसानी से रिटायरमेंट के बाद आपको पेंशन मिलता रहेगा। वाह भी अपने रेगुलर इनकम के माध्यम से आप कर सकते हो।

JOIN

बता दो कि समय-समय पर एसबीआई के द्वारा अपने कस्टमर के सुविधा के लिए इस टाइप से प्लान चलती रहती है जी हां हम जिस प्लेन की बात करने हैं इसका नाम SBI Life Annuity Plan के माध्यम से बैंक लोगों को विश्वास देता है कि आपका पैसा नहीं डूबेगा और रिटायरमेंट के बाद आपको पेंशन मिलता रहेगा यदि आप मंथली निवेश करते हो। साथ ही मैं बता दूं कि यह निवेशकों को मंथली गारंटी भी देता है। इसके अंदर ज्यादा तक प्रीमियम plan होता है।

READ MORE: SBI RD Scheme में 10000 महीना जमा करो फिर 5 सालों के मोटा return पाओ

SBI Bank: SBI Life Annuity Plan की बार करे तो

SBI Bank के SBI Life Annuity Plan के माध्यम से अपने ग्राहकों को एनुइटी ऑप्शन देता है और साथ ही यह सिंगल प्रीमियम पेंशन प्लान भी है। इस में निवेशकों को एक साथ ही निवेश करना होता है और इसके प्लान के बारे में हम बात करें तो आपको बता दे कि मंथली, सालाना, छमाही और तिमाही पेंशन का भी ग्राहकों को लाभ दिया जाता है ताकि इसका भरपूर वह फायदा उठा सके। ये भी बताना चाहती हूं कि जो निवेशक जिनकी age 40 साल से लेकर 80 साल तक है वह इसके माध्यम से निवेश कर सकते हैं। और इसका बेनिफिट अच्छा खासा उठा सकते हैं चाहे प्राइवेट सेक्टर में जॉब कर रहे हो या तो सरकारी सेक्टर में जॉब कर रहे हो।

आपको इसका फायदा उठाना चाहिए ताकि आप रिटायरमेंट के बाद सोचा आपको ना पड़े। इसके अतिरिक्त में आपकों बता दूं कि प्रीमियम की रकम एंट्री एज के साथ ही एनुइटि रकम पर भी निर्भर होता है। जो निवेशक है निवेश के यानि इसको 15 दिन के बाद ही कैंसिल कर सकते हैं। यह भी पता होना चाहिए यदि मान लो अपनी अचानक से आपकी मृत्यु हो जाती है। तो आप की family Accidental Death Benefit का उठा सकते है और साथ ही आप Maximum Sum Assured के माध्यम से 50 लाख तक मिल सकता है।

SBI Bank: पेंशन की बात करें तो

SBI Bank के इस plan के माध्यम से आप मंथली पेंशन कम से कम 200rs के आसपास मिलेगा। वहीं पर सालाना पेंशन देखे तो कम से कम आपको 2400rs मिलेगा। साथ ही छमाही पेंशन 1200 रुपये, और तो ओर तिमाही पेंशन में 600 रुपये मिलेगा। यह तो हम काम से कम मिलने वाले प्लान की बात कर रहे हैं, पर यह आप पर निर्भर करता है। कि आप जितना निवेश करोगे उसके हिसाब से आपको पेंशन मिलेगा। साथ ही मैं आपको बताना चाहूंगी कि मैक्जिमम पेंशन का कोइ भी लिमिट नहीं होता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top